सांसद भागीरथ चौधरी के अध्यक्ष बनते ही झुंझुनूं में हुआ किसान मोर्चे का बड़ा कार्यक्रम। कांग्रेस के वादे के मुताबिक किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। डीजल पर वैट भी सबसे ज्यादा। मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो जाएगी-सचिन पायलट।

राजस्थान में भाजपा के किसान मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर अजमेर लोकसभा सांसद भागीरथ की नियुक्ति 7 जुलाई को हुई थी। नियुक्ति के साथ ही चौधरी ने प्रदेश भर के किसानों को एकजुट करने का काम शुरू कर दिया। चौधरी की सक्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नियुक्ति के मात्र पांच दिन बाद ही 12 जुलाई को झुंझुनूं में किसान मोर्चे का बड़ा कार्यक्रम आयोजित कर दिया। किसान मोर्चे के बैनर तले हुए झुंझुनूं के इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, भाजपा विधायक दल के नेता राजेंद्र राठौड़ और स्वयं भागीरथ चौधरी उपस्थित रहे। किसान मोर्चे के इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में किसान वर्ग के लोगों ने भाग लिया। माना जा रहा है कि किसान सम्मेलन के माध्यम से शेखावाटी की 21 सीटों को साधने की कोशिश की गई है। इस कार्यक्रम में पूरे शेखावाटी क्षेत्र के किसान मौजूद रहे। किसानों को सम्मेलन स्थल तक लाने में मोर्चे के स्थानीय नेताओं ने तो सक्रियता भूमिका निभाई ही साथ ही प्रदेश अध्यक्ष सांसद चौधरी के प्रयास भी महत्वपूर्ण रहे। इस किसान सम्मेलन में भाजपा नेताओं का कहना रहा कि गत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा की थी, लेकिन सरकार बनने पर आज तक भी किसानों के कर्जे माफ नहीं हुए हैं। दिखाने के लिए सहकारिता क्षेत्र वाले दो लाख तक के कर्जे माफ किए हैं, लेकिन जिन किसानों ने राष्ट्रीयकृत बैंकों से लोन लिया उन पर आज भी कर्ज है। एक ओर किसानों के कर्जे माफ नहीं हुए और दूसरी ओर कर्ज वसूली के लिए किसानों को नोटिस तक दिए गए। किसान मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष सांसद चौधरी ने कहा कि पूरे देश में राजस्थान में डीजल पर वैट सबसे ज्यादा है, इसलिए किसानों को महंगा डीजल खरीदना पड़ रहा है। एक ओर ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली नहीं दी जाती, तो दूसरी ओर किसानों को खेती के लिए महंगा डीजल खरीदना पड़ता है। चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कथनी और करनी में अंतर है, जिसका खामियाजा प्रदेश के किसान उठा रहे हैं। किसानों को अब कांग्रेस के दोहरे चरित्र के बारे में पता चल गया है, इसलिए किसान वर्ग ने कांग्रेस सरकार को हटाने का मन बना लिया है। चौधरी ने कहा कि  आज के सम्मेलन में उपस्थित किसानों की भीड़ बताती है कि किसानों के मन में कांग्रेस सरकार के प्रति नाराजगी है। उन्होंने कहा कि झुंझुनूं जैसे सम्मेलन प्रदेश भर में आयोजित किए जाएंगे। आगामी कार्यक्रमों की और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9571396889 पर सांसद भागीरथ चौधरी से ली जा सकती है। 
मिलकर लड़े चुनाव:
पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने 12 जुलाई को जयपुर में कांग्रेस की ओर से आयोजित मौन सत्याग्रह के कार्यक्रम में भाग लिया।  कांग्रेस की ओर से मौन सत्याग्रह राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने के विरोध में देश भर में किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान ही मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा कि यदि सारे नेता मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो सकती है। उन्होंने कहा कि विगत दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े और राहुल गांधी की उपस्थिति में जो बैठक हुई उसमें कांग्रेस की जीत का फार्मूला तैयार कर लिया गया है। मैंने पूर्व में जो मुद्दे उठाए थे, उन पर भी कांग्रेस हाईकमान ने गंभीरता दिखाई है। राजस्थान लोक सेवा आयोग में अच्छे सदस्यों की नियुक्ति हो इसको लेकर भी विधानसभा में कानून बनाया जाएगा। पायलट ने यह बात आयोग के एक सदस्य बाबूलाल कटारा के पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तारी के संदर्भ में कही। उन्होंने कहा कि यदि आयोग में अच्छे और अनुभवी सदस्यों की नियुक्ति होती है तो फिर पेपर लीक जैसे प्रकरण नहीं होंगे। 

S.P.MITTAL BLOGGER (12-07-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...