आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ की डायरी पर पीएम मोदी का संपूर्ण कांग्रेस पर हमला। गांधी डायरी में काली लिखावट है इसलिए प्रधानमंत्री ने उल्लेख किया । राठौड़ बताएं कि जब डायरी में क्या लिखा है? अब राठौड़ के भी पैर में फ्रैक्चर हुआ।

इनकम टैक्स ईडी के अधिकारियों में राजस्थान पर्यटन विकास निगम आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ के घर से जो तीन डायरियां जब्त की है उन डायरिया को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब संपूर्ण कांग्रेस पर हमला बोला है। 27 जुलाई को राजस्थान के सीकर में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि डायरियां कांग्रेस की लूट की दुकान का ताजा प्रोडक्ट है। जब इन डायरियों के पन्ने खुलेंगे तो अच्छे-अच्छे निपट जाएंगे। कांग्रेस का डिब्बा गोल हो जाएगा। डायरियों की लिखावट काली है। पीएम मोदी ने अपने भाषण में डायरियों का उल्लेख कर कांग्रेस के साथ-साथ अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार पर भी निशाना साधा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत डायरियों की बात को काल्पनिक कहे, लेकिन यदि राठौड़ की डायरियों में काली लिखावट नहीं होती तो पीएम मोदी उल्लेेख नहीं करते। सीएम गहलोत ने सही कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी मोदी के अधीन काम करती हैं, जब जांच एजेंसियां मोदी के अधीन काम करती है तो डायरियों में लिखी जानकारियां भी मोदी के पास होंगी। सब जानते हैं कि धर्मेंद्र राठौड़ सीएम गहलोत के भरोसेमंद है। राजनीति में राठौड़ को गहलोत का हनुमान कहा जाता है। राठौड़ ने स्वयं स्वीकारा है कि वे डायरी में दिनभर की घटनाओं का उल्लेख करते हैं। स्वाभाविक है कि राठौड़ ने अपनी डायरियों में बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने से लेकर जुलाई 2020 में हुए राजनीतिक संकट का जिक्र किया होगा। इनकम टैक्स और ईडी ने 13 जुलाई 2020 में छापामार कार्यवाही कर धर्मेंद्र राठौड़ के घर से डायरियां जब्त की है। धर्मेंद्र राठौड़ तो पहले ही कांग्रेस हाईकमान के निशाने पर हैं। गत वर्ष 25 सितंबर को विधायकों की समानांतर बैठक बुलाने के मामले में हाईकोर्ट ने राठौड़ को अनुशासनहीनता का नोटिस भी दिया था, लेकिन अब राठौड़ की डायरियों ने संपूर्ण कांग्रेस को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। क्योंकि राठौड़ को सीएम गहलोत का खुला संरक्षण है, इसलिए हाईकमान भी कार्रवाई करने से बच रहा है। लेकिन अब जब पीएम मोदी भी डायरियों का उल्लेख कर रही हैं तो राठौड़ एक बार फिर हाईकमान के निशाने पर आ गए हैं, क्योंकि राठौड़ को अभी तक भी आरटीडीसी का अध्यक्ष बनाए रखा गया है। गंभीर बात तो यह कि राठौड़ स्वयं स्वीकार कर रहे हैं कि उनकी लिखी डायरियां केंद्रीय जांच एजेंसियों के पास है लेकिन तब भी सीएम गहलोत डायरियों की बात को काल्पनिक बता रहे हैं।
राठौड़ करें खुलासा:
पीएम मोदी ने तो कह दिया है कि डायरियों में काली लिखावट है, अब धर्मेंद्र राठौड़ को डायरी में लिखी बातें सार्वजनिक करनी चाहिए। बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने 22 जुलाई को राठौड़ की डायरियों का जिक्र किया था, तब गुढ़ा ने कहा कि डायरियों में लिखी बातें सार्वजनिक हो जाए तो सीएम गहलोत को भी जेल जाना पड़ेगा। पहले तो डायरियो की बात को नकारा गया, लेकिन 26 जुलाई को एक बयान जारी कर राठौड़ ने स्वीकार किया कि जांच एजेंसियों ने उनके घर से 3 डायरियां जब्त की है। राठौड़ ने जिस प्रकार डायरियों की बात स्वीकार की है उसी प्रकार लिखावट को भी सार्वजनिक करना चाहिए।
राठौड़ के पैर में भी फ्रैक्चर:
इसे संयोग ही कहा जाएगा कि जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दोनों पैर के अंगूठों में फ्रैक्चर हुआ तभी आरटीडीसी के अध्यक्ष राठौड़ के पैर में भी फ्रैक्चर हो गया है। जानकारी के मुताबिक 27 जुलाई को बाएं पैर में चोट लगने के कारण राठौड़ को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में लाना पड़ा। यहां डॉक्टरों की देखरेख में राठौड़ के पैर पर प्लास्टर चढ़ाया गया। चिकित्सकों ने राठौड़ को फिलहाल विश्राम की सलाह दी है। यहां यह उल्लेखनीय है कि पूर्व में सीएम गहलोत जब कोरोना से संक्रमित हुए थे, तब राठौड़ को भी कोरोना का संक्रमण हुआ। अभी यह पता नहीं चल सका है कि राठौड़ के पैर में चोट कैसे लगी है। 


S.P.MITTAL BLOGGER (28-07-2023)

Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...