संसद में राहुल गांधी का हौसला बुलंद, लेकिन फ्लाइंग किस के चक्कर में फंसे। पहले संसद में आंख मारी थी।

9 अगस्त को कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा में आत्मविश्वास से भरे नजर आए। मानहानि के मामले में संसद से निलंबन और बहाली पर गांधी को मणिपुर प्रकरण में बोलना था, लेकिन राहुल ने अपने भाषण की शुरुआत मोदी-अडानी से की। राहुल ने यह दिखाने का प्रयास किया कि वे निलंबन जैसी कार्यवाहियों से घबराने वाले नहीं है। राहुल ने यह भी दर्शाया कि भले ही पूरी मोदी सरकार उनके खिलाफ हो, लेकिन वे अडानी को लेकर मोदी के खिलाफ बोलते रहेंगे। राहुल ने भाजपा सांसदों की ओर देखते हुए कहा कि आज मैं ज्यादा पिटाई नहीं करूंगा, लेकिन दो चार बम जरूर फोडूंगा। मुझे पता है कि अडानी का नाम लेनी ही आप लोग नाराज हो जाते हो। राहुल गांधी ने अपने ही अंदाज में भारत जोड़ों यात्रा के संस्मरण भी सुनाए। बताया कि उनके मन से डर कैसे निकल गया। राहुल का आत्मविश्वास बता रहा था कि कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में जीत के बाद उनके शरीर में एक नई ऊर्जा आ गई है। राहुल ने यह भी दिखाने का प्रयास किया कि वे ही विपक्ष का चेहरा हैं। जो वो कहेंगे वही विपक्ष  की आवाज माना जाएगा। भारत माता की हत्या की बात राहुल ने जिस अंदाज में कही, उससे साफ प्रतीत था कि राहुल गांधी आने वाले दिनों में और प्रखर होकर मोदी सरकार पर हमला करेंगे। राहुल को लगता है कि पूरी सरकार उनसे डरती है। राहुल गांधी कुछ दिनों पहले तक अडानी और अंबानी को मोदी का मित्र बताते थे, लेकिन 9 अगस्त को राहुल ने अंबानी के स्थान पर अमित शाह को खड़ा कर दिया। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी अब सिर्फ अडानी और शाह की ही सुनते हैं। राहुल गांधी को अब अंबानी पर हमला क्यों नहीं करते, यह तो वे ही बता सकते हैं। देश को तो यही पता है कि राफेल विमान खरीद में राहुल ने अंबानी को लेकर मोदी पर जबरदस्त हमले किए थे। 
अब फ्लाइंग किस:
9 अगस्त को राहुल के संबोधन के अलग अलग अर्थ निकाले जा रहे हैं, लेकिन आदत से मजबूर राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में उलझ गए हैं। विवाद भी ऐसा है जो राहुल को बचकाना हरकतों के दायरे से बाहर नहीं निकलने देता। लोकसभा की 22 महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि 9 अगस्त को राहुल गांधी ने संसद में फ्लाइंग किस कर महिला सांसदों का अपमान किया है। पत्र में राहुल पर कार्यवाही करने की मांग की है। यह ऐसा आरोप है कि जो राहुल गांधी को गैर मर्यादित आचरण करने के दायरे में खड़ा करता है। इससे पहले भी राहुल गांधी ने जब संसद में बैठ कर आंख मारने का कृत्य किया तब भी कांग्रेस को विपरीत दौर से गुजरना पड़ा। न्यूज चैनलों पर अब आंख मारने और फ्लाइंग किस करने वाले वीडियो प्रसारित हो रहे हैं। 


S.P.MITTAL BLOGGER (10-08-2023)

Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...