टिकट नहीं मिलने वाले ही विरोध करते हैं, आम मतदाता तो मोदी को चाहता है। अजमेर के किशनगढ़ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सरल भाषा में कार्यकर्ताओं को समझाया। अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए अब विदेशों से भी आर्थिक सहयोग लिया जा सकेगा। 21 सौ कन्याओं का स्कंद माता के स्वरूप में पूजन।

18 अक्टूबर की रात को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अजमेर और नागौर के प्रमुख पदाधिकारियों से सीधा संवाद किया। किशनगढ़ के एक समारोह स्थल पर आयोजित संवाद में नड्डा ने कहा कि चुनाव में जिन नेताओं को पार्टी का टिकट नहीं मिलता है, वे ही थोड़ी नाराजगी दिखाते हैं। लेकिन ऐसे नेताओं की संख्या ज्यादा नहीं होती। आमत मतदाता तो पीएम मोदी को चाहता है। ऐसे में हम सब का यह प्रयास होना चाहिए कि मोदी जी का चेहरा आगे रखकर मतदाता से संवाद करे। नड्डा ने कहा कि हम सब जब आम व्यक्ति से संवाद करते हैं, तब मोदी को लेकर कोई नाराजगी नहीं होती, लेकिन कई बार हमारे व्यवहार से लोग नाराज होते हैं। इसमें हमारे पार्षद, सरपंच, विधायक, प्रधान, सांसद आदि शामिल हैं। मतदाता की किसी भाजपा नेता से नाराजगी हो सकती है, लेकिन पीएम मोदी से नहीं। इसकी यही वजह है कि मोदी जी ने प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए जो कार्य किए उनका लाभ देश के आम मतदाता को मिल रहा है। नड्डा ने कहा कि किसी एक भाजपा नेता के प्रति नाराजगी का खामियाजा पूरी पार्टी क्यों उठाए? नड्डा ने कहा कि हमें नाराज मतदाताओं के बीच जाकर संवाद करना चाहिए। यदि नाराज व्यक्ति से जाकर मिलेंगे तो उसकी नाराजगी दूर हो जाएगी। हम सब अब अपना नेता मोदी जी को मानते हैं, तब हमें मोदी के आचरण और व्यवहार को भी आत्मसात करना चाहिए। आम मोदी ने पूरी दुनिया में भारत की जो पहचान बनाई है,उसी का नतीजा है कि अमेरिका और ब्रिटेन जैसी महाशक्तियां भी भारत का सम्मान करती है। आम मतदाता इस बात को समझता है कि मोदी के पीएम रहते देश सुरक्षित है। मतदाता की यह भावना ही चुनाव में हमें जीत दिलवाएगी। नड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमने थोड़ी सी भी मेहनत की तो परिणाम हमारे पक्ष में होंगे। आज भारत में किसी भी राजनीतिक दल के पास मोदी जैसा नेतृत्व नहीं है। 
विदेशों से भी सहयोग:
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंदगिरि महाराज ने बताया कि अयोध्या में बन रहे भगवान राम के मंदिर के लिए अब विदेश व्यक्ति और संस्थाएं भी आर्थिक सहयोग दे सकते हैं। इसके लिए भारत सरकार ने अनुमति प्रदान कर दी है। विदेशी स्रोतों से प्राप्त होने वाली आय को भारतीय स्टेट बैंक की नई दिल्ली स्थित संसद मार्ग वाली शाखा के खाते में ही जमा कराया जा सकता है। राशि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के खाता संख्या 42162875158 में जमा कराई जा सकती है। 
21 सौ कन्याओं का पूजन:
मां भारती परिवार की ओर से नवरात्रि में 19 अक्टूबर को 21 सौ कन्याओं का स्कंद माता स्वरूप में पूजन किया गया। परिवार के प्रदेश अध्यक्ष पवन कुमार ढिल्लीवाल ने बताया कि अजमेर के फॉयसागर रोड स्थित अभिनंदन गार्डन में आयोजित इस समारोह में सभी 21 सौ कन्याओं के पूजन के बाद उन्हें भोजन कराकर उपहार एवं फल प्रदान किए गए। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मोहित सारस्वती, शशांक शेखर, लाल सिंह रावत, अमित शर्मा, राजेंद्र सारस्वत, अशोक मेघवाल, अनिल सोनी, मनोज सोनी, हर्ष टांक, महेश वर्मा, दीपक चौहान, नरेश सोलीवाल, संदीप चौरसिया, मीना शर्मा, उषा चौरसिया, सरिता सोनी, ललित दत्ता, अनिता दुबे, ममता सोनी, सपना चोपड़ा, पूजा चौधरी, अनु शुक्ला, अलका पाराशर, नीलम पाराशर, सीमा शेखावत, खुशबू राजपूत, विजय कंवर, प्रिया चौरसिया, पूजा शर्मा, मीना वर्मा, पूनम दत्ता, दीपिका ईनाणी आदि का सक्रिय योगदान रहा। नवरात्र में प्रति वर्ष कन्याओं का इस तरह पूजन कार्यक्रम आयोजित होता है। इस धार्मिक आयोजन के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9829544844 पर पवन ढिल्लीवाल से ली जा सकती है। 


S.P.MITTAL BLOGGER (19-10-2023)

Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...